+91 8003047839

info@HaritRajasthan.com

Home

About Harit Rajasthan

वन्दे मातरम द प्राईड ऑफ नेशन द्वारा " हरित राजस्थान कार्यक्रम " के तहत प्रदेश स्तरीय वृक्षारोपण हो रहा है। मुख्य रूप से राजस्थान के राजकीय वृक्ष " खेजड़ी " को बचाने की मुहिम शुरू की है। " खेजड़ी लगाओ , राजस्थान बचाओ " कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए जो कि खेजड़ी दिन ब दिन राजस्थान में लुप्त होने की राह पर है , के साथ- साथ उन वृक्षों को भी वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम में शामिल किया गया है जो ऑक्सीजन की दृष्टि से, पशुओं व मनुष्यों की दृष्टि से व मुख्य रूप से पर्यावरण को संतुलन करने में सहायक है। वे वृक्ष मुख्यतः पीपल , बरगद , नीम , शीशम व अर्जुन है।

खेजड़ी के साथ साथ इन वृक्षों का पर्यावरण को संतुलित करने में विशेष भागीदारी है , स्वास्थ्य व मिट्टी को उर्वरक बनाने में भी सहायक है।

अतः सम्पूर्ण राजस्थान से आग्रह है कि वन्दे मातरम के इस वृक्षारोपण के कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी देने की कोशिश करें। अपने सुझाव व पर्यावरण सम्बंधि किये गए अपने कार्यो से अवगत करवाए।

Blog

वृक्षारोपण के बारे में अपने विचार, अनुभव और गतिविधियों को साझा करें, हरित राजस्थान के इस पोर्टल पर मुफ्त में सदस्य बनें और पर्यावरण को बचाने में सहयोग करे | आप के द्वारा लगाए गए पेड़ ,पौधे ,फुलवारी के विषय में यंहा पर ब्लॉग फोटो सहित लिख सकते ,चाहे वो आपने कंही भी लगाए हो घर में, पार्क में, खेत में सरकारी या गैर सरकारी जगह में कंही भी लगाए हो |

Create Your Blog
🍃 ... #

Publish :29 Sep 2021     Author : Prakriya

मेहनत से ही सम्भव है। ...

0     0     296



img
img
img

Trees

हम कुछ बहुत उपयोगी ऑक्सीजन प्रदान करने वाले पेड़ों को लगाने की सलाह देते हैं, यह सभी पेड़ आप चाहे तो हमारी संस्था से खरीद कर स्वयं लगा सकते है या आप चाहे तो हमारी संस्था को पेड़ हेतु निर्धारित राशि डोनेट भी कर सकते है | पर्यावरण बचाने और आक्सीजन स्तर बढ़ाने में हमारा सहयोग करे | यंहा के जरिये ख़रीदे गए / डोनेट किये गए पेड़ के लिए आपका नाम ,फोटो ,स्थान आदि का विवरण ब्लॉग के जरिये प्रकाशित किया जायेगा |

Would you like to contribute in our services?

Donate for Save Environment and Produce more oxygen

Get in Touch